>


>

सिटी पार्क गणेशोत्सव मेले में करंट लगने से हुई बच्चे की मौत के मामले में पुलिस ने झूला संचालक को गिरफ्तार कर लिया

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

 ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क प्रांगण में गणेशोत्सव मेले में झूले में करंट उतरने से एक बच्चे की मौत हो गई। पुलिस तत्काल ही झूला संचालक को हिरासत में लिया था। दूसरे दिन हिंदु युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष चैनपाल प्रधान ने बयान जारी कर मांग की थी कि बच्चे की करंट लगने से मौत मेले मेंं हुई है इसके लिए झूला संचालक के साथ साथ गणेशोत्सव मेला संचालक भी जिम्मेदार है इसलिए मेला संचालकों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की जाए। यदि ऐसा नही हुआ तो यह मामला पुलिस कमिश्नर और साथ ही सीएम योगी तक भी ले जाया जाएगा। मीडिया में खबर का असर यह हुआ कि पुलिस ने गणेशोत्सव मेला संचालकों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी हैं।

>

गौरतलब है कि बिरौंडी गांव में किराये पर रहने वाले धर्मेंद्र का बेटा हर्षित अपने पड़ोस में रहने वाली महिला आरोही और उसके बच्चे के साथ गुरुवार रात मेला देखने गया था, जहां झूले में करंट आने से उसकी मौत हो गई। सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में गणेश उत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित मेले में झूला झूल रहे दो बच्चे करंट की चपेट में गए। इस घटना में 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि तीन वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची। पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने झूला संचालक को गिरफ्तार कर लिया है।

 

>


>

बीटा.2 के थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बिरौंडी गांव में किराये पर रहने वाले धर्मेंद्र का बेटा हर्षित अपने पड़ोस में रहने वाली महिला आरोही और उसके बच्चे के साथ गुरुवार रात सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में मेला देखने गया था। झूले में झूलने के बाद उससे उतरते समय हर्षित 12 वर्षीय और आरोही का बेटा प्रियांश 3 वर्षीय करंट की चपेट में आने से झुलस गए। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों को इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने हर्षित को मृत घोषित कर दिया, जबकि प्रियांश की हालत नाजुक बनी हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में गणेशोत्सव मेला संचालक चंद्रशेखर गर्ग, अंकित जैन, राजीव गुप्ता के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। जब कि झूला संचालक राजीव गुप्ता पुत्र बाबू राम गुप्ता निवासी 404, हवेली हैदकुली,चांदनी चौक, दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया है।