>

मुख्य अतिथि विजय बैसला और उनकी धर्मपत्नी पूजा बैसला ने ग्रामीण परिवेश में रहने वाली महिलाओं और बालिकाओं के साथ संवाद किया

 

>

 विजन लाइव/ग्रेटर नोएडा

माता  गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट के द्वारा फोर्ड ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल सिरसा ग्रेटर नोएडा में महिला एवं बाल विकास चर्चा के लिए मुख्य अतिथि विजय बैसला और उनकी धर्मपत्नी पूजा बैसला ने ग्रामीण परिवेश में रहने वाली महिलाओं और बालिकाओं के साथ संवाद किया।  विजय बैसला  के सम्मान मे उनको शॉल और पौधा दे कर के चेयरमैन राकेश भाटी, चौधरी हितेंद्र नागर, जोगिंदर नागर सभी ने सम्मानित किया। माता गुजरी पन्नाधाय ट्रस्ट की अध्यक्ष रेखा गुर्जर और उपाध्यक्ष नूतन भाटी एवं  टीम की सदस्य सविता पांडे, डॉक्टर निखीता नागर, डॉक्टर रूबल सिंह ,कृष्णा मंडार ,काव्या खटाना ,रेखा पवार , नीतू नागर द्वारा स्वागत किया गया। ट्रस्ट की अध्यक्षा रेखा गुर्जर ने बताया कि माता  गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट  समाज में महिलाओं को समझने के लिए सुनना जरूरी है,  निरंतर गांव में जाकर के महिलाओं ओर बेटियों से मिलना, उनको सुनना और उनके भविष्य के लिए क्या बेहतर कर सकते हैं, इन्हीं सामाजिक हित के लिए कार्य कर रहा है।  विजय बैसला और उनकी धर्मपत्नी पूजा बैसला ने शिक्षित मां और कर्ज मुक्त समाज, महिलाओं को शिक्षा के प्रति जागरूक करने को लेकर के सीधी महिलाओं और बालिकाओं से चर्चा की। 

>
 स्कूल के चेयरमैन राकेश भाटी ने बताया कि शिक्षा के द्वारा ही समाज में बदलाव लाया जा सकता है।  माता गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट के द्वारा  निशुल्क बास्केटबॉल कोचिंग ले रही साधना भाटी का चयन गौतमबुधनगर की टीम स्टेट चैंपियनशिप में होने और उनके पिता अशोक भाटी, माता  और दादी को  सम्मानित किया गया और सभी बालक और बालिकाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने को लेकर के मनोबल बढ़ाया और उनसे इस पर सभी बालिकाओं से ट्रस्ट की उपाध्यक्ष नूतन भाटी की आज जो महिलाओं के साथ में धरातल पर आकर के उनके मन की और उनके विचारों को सुना गया, जिससे महिलाओं में एक सकारात्मक का बदलाव दिखाई दे रहा था, जिससे उन महिलाओं में एक खुशी की लहर थी।  कार्यक्रम का संचालन कर रहे नरेंद्र  ने दीप प्रज्वलित हो जाने के बाद ट्रस्ट के विषय में विस्तृत जानकारी देकर के कार्यक्रम की शुरुआत की।

 कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसिपल मीनाक्षी  और अध्यापिका अंशु  बैंसला, मेघा चपराना, शीतल भाटी ,पल्लवी नागर, जितेंद्र नागर राकेश नागर  और अन्य  अध्यापिका ने कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग दिया।  आसपास के गांवों से आई महिलाओं ने अपने विचार रखे।  गांव दादूपुर ,सिरसा, लडपुरा इत्यादि गांव से आ करके पुरुष वर्ग और युवाओं , महिलाओं ने इस चर्चा में शामिल हो करके अपने विचार विजय बैसला के सामने रखे और साथ ही साथ आज  जेष्ठ माह के दशहरा के अवसर पर  माता गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट के द्वारा शरबत का भी चलते हुए लोगों को वितरण किया गया।  ट्रस्ट के द्वारा निरंतर सामाजिक सेवा जारी है।  ट्रस्ट के द्वारा सभी सदस्यों ने मिलकर के इस तपती लू में सिरसा गांव में सड़क के किनारे शरबत का वितरण किया।