उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों के चुनाव में आगे भी फिजिकल रैलियों पर रोक रहेगी या फिर अनुमति मिलेगी। चुनाव आयोग की ओर से इस संबंध में आज फैसला लिया जाएगा। पांचों राज्यों में चुनाव की अधिसूचना लागू होने से अब तक फिजिकल कैंपेन नहीं हो सका है। कोरोना की तीसरी लहर फिलहाल कमजोर दिख रही है, लेकिन अब भी चुनाव प्रचार की ओर से फिजिकल कैंपेन को मंजूरी मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने डिजिटल कैंपेन की शुरुआत आज से कर दी है। आइए जानते हैं, यूपी समेत सभी 5 राज्यों का हर चुनावी अपडेट...



Mon, 31 Jan 2022 02:49 PM

UP Chunav Live: सीएम योगी बोले- दंगे से समाजवादी पार्टी की पूरी टोपी रंगी हुई

आगरा में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दंगों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस में ऐसे लोगों को प्रत्याशी बनाने की होड़ लगी है जिनकी आपराधिक पृष्ठभूमि है। मुजफ्फरनगर में दंगे से समाजवादी पार्टी की पूरी टोपी रंगी हुई है।

Mon, 31 Jan 2022 02:24 PM

UP Chunav Live: अखिलेश के सपने पर PM मोदी का तंज- जो सोते रहते हैं, उन्हें ही आते हैं सपने

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि कुछ लोगों को सपने आते हैं। जो सोते रहते हैं, उन्हें ही सपने आते हैं। इस तरह उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज कसा, जिन्होंने भगवान कृष्ण के सपने में आने की बात कही थी।

Mon, 31 Jan 2022 02:21 PM

UP Chunav Live: गन्ना किसानों को तेजी से भुगतान, एमएसपी पर दोगुनी खरीद- PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 5 सालों में हमने दोगुने राशन की खरीद एमएसपी पर की है। उन्होंने गन्ना भुगतान के बकाये को चुकाने के लिए भी प्रयास तेज किए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 2017 से पहले किस्तों में किसानों का बकाया चुकाया जाता था। योगी सरकार ने पिछला भी चुकाया और मौजूदा भी दिया। उन्होंने कहा कि पिछले पेराई सत्र का 98 फीसदी भुगतान हो चुका है और मौजूदा सेशन में भी 70 फीसदी तक भुगतान किया जा चुका है।


Mon, 31 Jan 2022 02:15 PM

UP Chunav Live: पीएम मोदी ने दिया कमल और रोटी का संदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 1857 में कमल और रोटी आंदोलन के प्रतीक बने थे। हमने संकट काल में गरीबों तक रोटी पहुंचाई और अब हम आप तक कमल लेकर आए हैं।

 Mon, 31 Jan 2022 02:10 PM 

UP Chunav Live: मोदी बोले- पिछली सकार में नोएडा में गरीबों के लिए बने सिर्फ 73 घर, योगी के दौर में बने 23 हजार मकान

भाजपा सरकार ने किस तरह से गरीबों के लिए काम  किए हैं, इसका उदाहरण उनके लिए बने घर हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 5 साल में गरीबों के लिए 73 घर नोएडा में बनाए थे, लेकिन योगी सरकार के दौर में 23 हजार घर बने। वहीं सहारनपुर में 221 बनवाए थे, जबकि योगी सरकार में 18 हजार से ज्यादा घर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह शामली, मुजफ्फरनगर और बागपत में भी पिछली सरकार ने 5 साल में 800 घर बनाए थे। योगी सरकार ने इन तीन शहरों में 5 सालों में 33 हजार से ज्यादा घर बनाकर दिए हैं।


 Mon, 31 Jan 2022 02:06 PM 

UP Chunav Live: अखिलेश के कोरोना टीका न लगवाने पर भी पीएम मोदी ने कसा तंज

अखिलेश के कोरोना टीका न लगवाने पर भी पीएम नरेंद्र मोदी ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो अपने ही देश के टीका नहीं लगवा रहे और अफवाह फैला रहे हैं, क्या वे यूपी के युवाओं की आकांक्षाओं को समझ सकते हैं


 Mon, 31 Jan 2022 02:04 PM 

UP Chunav Live: सपा गठबंधन पर बिना नाम लिए बरसे PM मोदी, वे बदला लेने की बात कर रहे हैं

पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 जिलों की 21 विधानसभाओं के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 5 साल में दबंगों पर लगाम लगी है। इसीलिए वे लोग आज एकजुट होकर लगे हैं कि वापस आ जाएं। हम यूपी में बदलाव के लिए खुद को खपा रहे हैं, लेकिन वे बदला लेने की फिराक में हैं। उनकी सोच हमेशा से बदला लेने की रही है। मैं यह देखकर खुश हूं कि यूपी के लोग इन दंगाई सोच रखने वालों से बहुत सतर्क हैं। यूपी की जनता वह पुराने दिन वापस नहीं चाहती है। इन बदला लेने वालों के बयानों को देखकर यूपी के लोगों ने ठान लिया है कि इस बार पहले से भी ज्यादा वोटों से भाजपा को विजयी बनाएंगे।


Mon, 31 Jan 2022 02:00 PM 

UP Chunav Live: जब पश्चिम यूपी जल रहा था तो पहले वाली सरकार जश्न मना रही थी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी ने 5 साल में पूरी निष्ठा के साथ काम किया है। कोई भूल नहीं सकता है कि 5 साल पहले दबंग और दंगाई ही कानून थे। उनका कहा ही कानून था। बेटियां बाहर निकलने में घबराती थीं और माफिया सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूमते थे। पश्चिम यूपी के लोग कभी नहीं भूल सकते कि जब यह क्षेत्र दंगे की आग में जल रहा था तो पहले वाली सरकार उत्सव मना रही थी।

 Mon, 31 Jan 2022 01:56 PM 

PM की डिजिटल भाषण से पहले योगी की नसीहत, अतिआत्मविश्वास घातक है

पीएम नरेंद्र मोदी की डिजिटल रैली में आगरा से जुड़े सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि अतिआत्मविश्वास हमेशा घातक रहा है। इसलिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि यदि बूथ स्तर की टीमें जुट कर काम करती हैं तो फिर हम 2014, 2017 और 2019 के प्रदर्शन को दोहरा सकेंगे

 Mon, 31 Jan 2022 01:47 PM  

UP Chunav Live: पीएम मोदी की डिजिटल रैली शुरू, वेस्ट यूपी के 5 जिलों को करेंगे संबोधित

यूपी चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली वर्चुअल रैली 'जन चौपाल' शुरू। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा से रैली को कर रहे हैं संबोधित।