मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा भारतीय बाजार की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इस एसयूवी ने 7 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। इतना ही नहीं, बीते 24 महीने में ही इस कार की 2 लाख यूनिट्स बिकी हैं। Maruti Suzuki Vitara Brezza की कीमत 7.61 लाख रुपये से शुरू होती है। यहां हम इस कार की 5 ऐसी खासियत बताएंगे, जिनकी वजह से यह ग्राहकों को काफी पसंद आती है। 

1. फ्यूल एफिशिएंट इंजन

पिछले साल कंपनी इस एसयूवी को अपडेट करते हुए पेट्रोल इंजन के साथ लाई थी। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (105PS/138Nm) मिलता है, जो 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड AT के साथ जोड़ा गया है। मैनुअल गियरबॉक्स में यह 17.03 kmpl और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में यह 18.76 kmpl तक का माइलेज (ARAI सर्टिफाइड) ऑफर करता है। 
2. स्मूद ऑटोमैटिक गियरबॉक्स 
4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पुराना हो सकता है लेकिन यह सेगमेंट में एकमात्र टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है जिसे पेट्रोल इंजन से जोड़ा जाता है। टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स काफी विश्वसनीय होते हैं और विटारा ब्रेज़ा का गियरबॉक्स काफी स्मूद है, खास तौर पर धीमे ट्राफिक में। 


3. केबिन स्पेस
कॉम्पैक्ट एसयूवी होने के बावजूद विटारा ब्रेजा के केबिन में काफी स्पेस है। इसकी रियर सीट्स पर 3 लोग बैठ सकते हैं। इसमें पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम मिलता है। बहुत से लोग ब्रेज़ा की पिछली सीट को लंबी सफर के लिए सेगमेंट में सबसे बेहतरीन मानते हैं। विटारा ब्रेज़ा में 2,500mm का व्हीलबेस और 328 लीटर का बूट स्पेस है।
4. फीचर्स
इसमें आपको 7 इंच का स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। साथ ही मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन को स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए पुश-बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स है। इसके अलावा, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, एलईडी टेल लैंप, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर, कूल्ड ग्लवबॉक्स, एलईडी फॉग लैंप, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, इलेक्ट्रो-क्रोमैटिक रियरव्यू मिरर जैसे फीचर्स हैं। 
5. मारुति सर्विस नेटवर्क
भारत में मारुति सुजुकी के पास सबसे बड़ा सर्विस सेंटर नेटवर्क है। यानी आप देश के किसी भी कोने में हों, ब्रेजा की सर्विस आसानी से करा सकते हैं। इसके अलावा, मारुति सुजुकी के स्पेयर पार्ट्स दूसरी कंपनियों के स्पेयर पार्ट्स की तुलना में काफी किफायती हैं।