मेष:

गुरुवार 10 जून चंद्रमा वृष राशि में संचार करते हुए रात में मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। इसके साथ ही आज वृष राशि में सूर्य को ग्रहण भी लगेगा। इस दौरान वृष राशि में सूर्य के साथ बुध भी मौजूद रहेंगे। ग्रहों की इस स्थिति में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। किन-किन राशियों पर सितारों का शुभ प्रभाव रहेगा, जानने के लिए देखें आज का राशिफल विस्तार से…

आज का दिन शुभ है और आज के लिए सोचे गए कार्य संपन्‍न होंगे और शुभ फल की प्राप्ति होगी। अगर किसी काम से यात्रा पर जाएंगे तो उसमें लाभ होगा और आपके उद्देश्‍य की पूर्ति होगी। दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद हो सकता है और बात कानूनी विवाद का रूप ले सकती है। कोई भी काम सावधानी से करें। शाम के वक्‍त किसी कार्य के पूर्ण होने से लाभ होगा। अकस्मात् अतिथि आगमन से खर्च बढ़ेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।


वृषभ:

आज के दिन आपको निवेश में हान‍ि हो सकती है, इसलिए कहीं भी पैसा फंसाने से पहले एक बार सोच जरूर लें। भौतिक सुख के साधनों की वृद्धि होगी। आप अपनी सुविधाओं को बढ़ाने के लिए आज धन खर्च करेंगे और उसमें आपको लाभ होगा। आप अपनी बात को लोगों के समक्ष रखने में कामयाब होंगे। रात्रि का समय सैर सपाटे तथा मौज मस्ती में बीतेगा और आपको दूसरों से किसी प्रकार लाभ होगा। नज़दीक की यात्रा भी सावधानीपूर्वक करें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते रहें। आज भाग्‍य 85 फीसदी साथ देगा।


मिथुन:

आज का दिन शुभ है और नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी। आज आप अपने कर्जों को उतारने में लाभ हासिल करेंगे। संतान पक्ष का पूर्ण सुख और सहयोग प्राप्त होगा। भौतिक साधनों के ऊपर खर्च संभव है और आपको विपरीत लिंग के मित्रों से लाभ होगा। आज आपको ऐसा कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है कि जिसके बारे में आप काफी दिन से सोच रहे थे। व्यर्थ व्यय से बचें। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज आपकी राशि वालों पर ग्रहों की विशेष कृपा है। आज भौतिक सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। कुटुंबीजनों, सहकर्मियों से प्रगाढ़ता बढ़ेगी और आपके संबंध सुधरेंगे। सायंकाल से रात्रि तक का समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा और आपको लाभ होगा। शुभ व्यय भी हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति बढ़ेगी और आपको एक विशेष प्रकार की संतुष्टि प्राप्‍त होगी। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन आपके लिए विशेष लाभ वाला हो सकता है और आपको आज पुराने मित्रों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अनुकूलता प्राप्‍त होगी। बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभ देंगे और आज आपका मन ईश्‍वर की भक्ति में लगेगा। आपके पुरुषार्थ एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और मेहनत के शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे। शाम को किसी समारोह में भाग लेने जा सकते हैं। भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।


कन्या:

आज का दिन खास है और आपको सुखद परिणाम प्राप्‍त होंगे और निर्मूल विवादों से छुटकारा मिलेगा। आपके खर्चे कम हो जाने से आपकी अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी। आज वाहन का सुख प्राप्त होगा और कुछ शॉपिंग करने भी जा सकते हैं। आपके सारे काम आज बन जाने से आपको खुशी होगी और आज शाम का वक्‍त दोस्‍तों के साथ बीतने की उम्‍मीद है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको ग्रहों की शुभ दशा प्राप्‍त होने से बिगड़े काम बन जाएंगे। आज ऑफिस में आपको सहयोगियों से मदद प्राप्‍त होगी। धन प्राप्ति से कोष में वृद्धि होगी और आज नौकरी वाले जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में विजय प्राप्त होगी। शाम से लेकर रात्रि का समय किसी मांगलिक समारोह में व्यतीत होगा। इसमें आपका मनोरंजन भी होगा और भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपको अपने मनचाहे काम करने का मौका मिलेगा। आप इस वक्‍त अगर घर से भी काम कर रहे हैं तो आपको अपने सभी कार्यों में लाभ प्राप्त होगा। उच्च राशि का चंद्रमा आज अकस्मात् किसी महान अधिकारी से आपकी मुलाकात करवा सकता है। भविष्‍य में आपको इससे लाभ होगा। आज शाम को खाने में स्‍वादिष्‍ट भोजन मिलेगा। निकट या दूर की यात्रा का योग बन रहा है। भाग्‍य 88 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज के दिन आप मन को एकाग्र करके अपने अधूरे पड़े कार्यों को निपटाने का प्रयास करेंगे और उसमें सफलता प्राप्‍त करेंगे। पूजा पाठ और सत्संग में आपकी रुचि बढ़ेगी। नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनाएंगे और लागू करेंगे। ये योजनाएं आपको आगे चलकर लाभ देंगी। आपको भाई बहनों का सुख और सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज भाग्‍य 77 फीसदी साथ देगा।


मकर:

आज का दिन आपके लिए हर मामले में थोड़ी सतर्कता रखने वाला है। व्‍यापार में कोई डील करने से पहले सभी पहलुओं को जांच लें। पराक्रम में वृद्धि होने के संकेत हैं। अपनी वाक्पटुता व कला कौशल से आप दूसरों के गलत इरादों को नाकामयाब कर देंगे। लेनदेन में सावधानी बरतें। आज किसी को उधार न दें, आज का दिया गया धन वापस मिलने की उम्‍मीद न के बराबर है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज का दिन आपके लिए धन खर्च करने वाला है। अगर आप किसी निर्माण कार्य में लगे हैं जो आज उसमें अधिक पैसा खर्च होगा। इस वक्‍त आपको पैसे के खर्च पर थोड़ा सा क‍ंट्रोल करने की जरूरत है और थोड़ा सा पैसा आगे के लिए बचाकर चलें। आज आप अपनी बात को सत्य सिद्ध करने में सफल होंगे। सायंकाल के वक्‍त किसी धार्मिक समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज के दिन की शुभता आपको कोई अच्‍छी खबर सुनवा सकती है। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्‍त होने से मन प्रसन्‍न रहेगा और आनंद की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल है। मुनाफा बेहतर होगा। स्वास्थ्य का ध्‍यान रखें और इस वक्‍त सर्दी जुकाम और खांसी से दूर रहें। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।